Tuesday, June 30, 2015

मेरे थे जो , वो शब्द मुझे देदो।


                                                     शब्द तुम्हारे , दृष्य तुम्हारे ,
                                                     भाव  तुम्हारे , वेदना तुम्हारी ,
                                                     कल तुम्हारा , आज तुम्हारा ,
                                                     तम तुम्हारा, प्रकाश तुम्हारा।

                                                     सृजन तुम्हारा , प्रलय तुम्हारा,
                                                     सृष्टि तुम्हारी  , ज्ञान तुम्हारा,
                                                     मोह तुम्हारा, वैराग तुम्हारा ,
                                                     जीवन तुम्हारा , मृत्यु तुम्हारी।

                                                     उसकी इस निर्मम क्रीड़ा में ,
                                                     मैं अव्यक्त , अपरिभाषित पुरुष ,
                                                     तुम मुझसे रूठी प्रकृति।
                                                     प्रेम नहीं करुणा बस देदो ,
                                                     मेरे थे जो , वो शब्द मुझे देदो।



1 comment:

अनुपमा पाठक said...

Beautiful... !!!

May the quest continue!